सोशल मीडिया पर वायरल हुआ BSF जवान का वीडियो: कहा- हम भूखे रहते हैं, अफसर सामान बाजार में बेच देते हैं

जम्मू-कश्मीर में तैनात बीएसएफ के एक जवान का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में ये जवान सीमा पर मुश्किल हालात में ड्यूटी करने का अनुभव बता रहा है। जवान खास तौर पर बड़े अफसरों से नाराज दिखता है। वो कहता है कि जवानों को ठीक से खाना भी नहीं मिलता। कई बार तो जवानों को भूखा भी सोना पड़ता है। हालांकि, वीडियो में जवान अपना नाम नहीं बताता। ना ही ये बताता कि उसकी तैनाती किस पोस्ट या सेक्टर में है। पढ़िए वीडियो में जवान द्वारा कही गई बातों की पूरी स्क्रिप्ट..

“सभी देशवासियों को नमस्कार, गुडमॉर्निंग, सलाम और जय हिंद। देशवासियों, मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूं। मैं बीएसएफ 29 बटालियन सीमा सुरक्षा बल का का जवान हूं। जो कि हम लोग सुबह 6 बजे से शाम को पांच बजे तक कंटीन्यू इस बर्फ के अंदर 11 घंटे तक खड़े होकर ड्यूटी करते हैं।”

“कितनी भी बर्फ हो, बारिश हो या तूफान हो। हम इन्हीं हालातों में ड्यूटी करते हैं। मेरे पीछे का दृश्य शायद आप लोग देख रहे होंगे। फोटो में शायद आपको ये दृश्य अच्छे लग रहे होंगे। लेकिन, हमारी जो सिचुएशन है, उसे ना कोई मीडिया दिखाता है, ना कोई मिनिस्टर सुनता है।”

“कोई भी सरकार आई हो, हमारे हालात वही बदतर हैं। मैं इसके बाद आपको तीन वीडियो भेजूंगा। जो आप देश के तमाम मीडिया और नेताओं को दिखाएं।”

loading...