आतंकवाद पर चलेगा हथौड़ा, साथ आए भारत और रुस..

Indian Prime Minister Narendra Modi, right, shakes hand with Russian President Vladimir Putin prior to their annual bilateral meeting, in Goa, India, Saturday, Oct. 15, 2016, on the sidelines of the BRICS summit on Saturday, where they are expected to discuss Syria and Afghanistan. (AP Photo/Manish Swarup)

ब्रिक्स सम्मेलन से पहले आज का दिन भारत के लिए काफी अहम माना जा रहा है. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों देशों ने रक्षा के क्षेत्र में बड़े समझौते पर हस्ताक्षर किया और दोनों देशों के बीच आतंकवाद को लेकर भी गहरी चर्चा हुई. पीएम मोदी ने कहा, ‘ राष्ट्रपति पुतिन और मैं आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों देशों को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे’

मोदी ने भारत-रूस रिश्तों पर बात करते हुए कहा, ”सचमुच हमारे बीच विशिष्ट एवं अनूठे रिश्ते हैं. हम सरहद पार आतंकवाद से निबटने के मुद्दे पर रूस की समझ और समर्थन की गहरी प्रशंसा करते हैं . आतंकवाद से निबटने की जरूरत पर रूस का स्पष्ट रूख हमारे अपने रूख को प्रतिबिंबित करता है . दोनों देशों के कारोबार, उद्योग आज ज्यादा गहराई से जुड़े हैं. राष्ट्रपति पुतिन और मैं आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों से निबटने के मामले में कत्तई बर्दाश्त नहीं करने पर सहमत हुए हैं.

loading...