शादी के पहले किया है सेक्स, कहीं पति को पता तो नहीं चलेगा… क्या करूं

kamwali-_censored

प्रश्न : मेरी उम्र 24 साल है। करीब एक साल पहले मेरी मंगनी हो गई। इस अवधि में मैंने और मेरे मंगेतर ने कई बार सेक्स किया, लेकिन कुछ महीने बाद मेरे मंगेतर का व्यवहार बदल गया। बाद पता चला है कि इन्हें मानसिक बीमारी है और इसके चलते मंगनी टूट गई। अब जल्द ही मेरी शादी होने वाली है और मेरी चिंता यह कि जब मैं अपने होने वाले पति के साथ सेक्स करूंगी तो क्या उन्हें मेरे पूर्व संबंधों के बारे में पता चल सकता है।

उत्तर : इसमें कोई संदेह नहीं कि आपने अपने मंगेतर के साथ यौन संबंध बनाने में काफी जल्दबाजी की है। कई बार लड़के सेक्स संबंध बनाने के बाद लड़की से पीछा छुड़ाना चाहते हैं। हो सकता है कि उसके व्यवहार बदलने का कारण भी यही हो। हालांकि आपका मामला थोड़ा अलग है, अत: इसे दुर्घटना मानकर भूल जाएं।

जहां तक आपके भावी पति को पूर्व में किए गए सेक्स के बारे में पता चलने की बात है तो यह जब तक आप नहीं बताएंगी उन्हें पता नहीं चलेगा। क्योंकि आमतौर पर ऐसी धारणा है कि पहली बार सेक्स करने पर महिला की योनि से रक्तस्राव होता है, जबकि ऐसा जरूरी नहीं है। कुछ स्त्रि‍यों में योनि मार्ग के मुख पर जन्म से ही झिल्ली नहीं होती। साथ खेलकूद, साइकिल चलाना आदि के दौरान भी यह झिल्ली फट जाती है। अत: आप निश्चिंत होकर अपनी शादी की तैयारियां करें और पुरानी बात को बुरा सपना समझकर भूल जाएं।

loading...