24 घंटे में तीन बार भारत के खिलाफ जंग की पाकिस्तान ने, तीनों बार घुसकर मारा भारत की जांबाज सेना ने

1429882282-983_22

SURGICAL STRIKE के जरिए #URI ATTACK का करारा जवाब मिलने के बाद भी PAKISTAN की नापाक हरकतें जारी हैं। दुनिया के सामने सर्जिकल स्ट्राइक को खारिज करने वाला पाकिस्तान अंदर से कितना बौखलाया हुआ है, इसका अंदाजा पिछले 24 घंटे में की गई उसकी हरकतों को देखकर लगाया जा सकता है। पाकिस्तान की ये तीनों ही नापाक कोशिशें औंधे मुंह गिरीं। भारतीय सेना और पुलिस ने एक दिन में पाकिस्तान की ओर से की गई हमले, घुसपैठ की कोशिश और सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया।

बारामूला में सेना के कैंप पर हमला: इन नापाक हरकतों की शुरुआत रविवार देर रात हुई जब जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने दो ग्रुप ने सेना के कैंप पर हमला किया पर वे कैंप में नहीं दाखिल नहीं हो पाए। पीटीआई के मुताबिक, सेना की जवाबी कार्रवाई में जहां 2 आतंकी मार गिराए गए, वहीं बाकी आतंकी वहां से भाग निकले।

गुरदासपुर में घुसपैठ की कोशिश: इसके बाद पंजाब के गुरदासपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटी सीमा सुरक्षाबल (BSF) चौकी पर गोलीबारी हुई। सूत्रों के मुताबिक, बीएसएफ जवान जवाबी कार्रवाई में गुरदासपुर के चकरी गांव से 8 से 10 घुसपैठियों को खदेड़ने में कामयाब रहे। बताया जा रहा है कि ये घुसपैठिए सीमा पार कर चुके थे लेकिन कांटेदार बाड़ के पीछे थे। बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने बीएसएफ चौकी पर गोलीबारी की। हमारे जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की जिससे घुसपैठियों को वापस लौटना पड़ा। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

130508-A-DK678-011

पुंछ में सीजफायर उल्लंघन: पाकिस्तान की ओर से अगली कोशिश हुई जम्मू-कश्मीर के पुंछ के शाहपुर सेक्टर में। पाकिस्तान ने यहां एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार के कई गोले दागे गए। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को इस गोलीबारी का मुंह तोड़ जवाब दिया। हाल के दिनों में पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर तोड़ा है जिसका भारत की ओर से माकूल जवाब दिया गया है।

तनाव कम करने का ‘नाटक’: एक तरफ पाकिस्तान हमला, घुसपैठ की कोशिश और सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है और दूसरी तरफ सीमा पर तनाव कम करने की बात भी कह रहा है। विदेशी मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने सोमवार को कहा कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और पाकिस्तान के एनएसए नासिर जंजुआ ने फोन पर बात कर नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने पर सहमति जताई है। अजीज ने कहा कि भारत तनाव को बढ़ाकर कश्मीर मसले से दुनिया का ध्यान भटकाना चाहता है।

loading...