अभी अभी: बारामूला में उरी जैसे बड़े हमले की साज़िश नाकाम, दो आतंकी ढेर

23

जम्मू कश्मीर के बारामूला में बीती रात आतंकी हमला हुआ है। राष्ट्रीय राइफल्स और बीएसएफ कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया गया है। एनकाउंटर में एक जवान के भी शहीद होने की खबर है। आशंका है कि दो मारे गए आतंकी के साथी छुपे हो सकते हैं।

रात में सर्च ऑपरेशन पूरा नहीं हो पाया था। सुबह की रोशनी के साथ नए सिरे से सर्च ऑपरेशन शुरू किया जाना है। बारामूला में भी 18 सितंबर का उरी जैसा हमला दोहराने की साजिश रची गई लेकिन इस बार आतंकियों की मंशा कामयाब नहीं हो सकी।

उरी में सेना कैंप पर हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक किया था। 15 दिन तक पाकिस्तान के आतंकी संगठनों को सांप सूंघा रहा लेकिन बीती रात 10: 30 बजे आतंकियों ने श्रीनगर से 54 किलोमीटर दूर बारामूला के जाबांजपोरा में राष्ट्रीय राइफल्स की 46वीं बटालियन के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश की।

जिस जगह हमला हुआ वहां राष्ट्रीय राइफल्स और बीएसएफ दोनों के कैंप हैं। पास में ही पाकिस्तान से आने वाली झेलम बहती है। साजिश थी कैंप में घुसकर रात में सो रहे जवानों को निशाना बनाने की। आतंकियों के पास ग्रेनेड जैसे हथियार भी थे। ग्रेनेड से उन्होंने हमला करके अंदर घुसने की कोशिश की लेकिन

गेट पर खड़े संतरी ने आतंकियों का रास्ता रोक लिया। ग्रेनेड लेकर आए आतंकियों पर ग्रेनेड से ही हमला कर दिया। राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप में घुसने में नाकाम होने पर आतंकियो ने बीएसएफ कैंप की ओऱ रुख किया था लेकिन वहां भी उनकी दाल नहीं गली।

loading...