जल्दी ही पाकिस्तान को आतंकी मुल्क घोषित करेंगे ओबामा

U.S. President Barack Obama delivers his final State of the Union address to a joint session of Congress in Washington January 12, 2016. REUTERS/Evan Vucci/Pool - TPX IMAGES OF THE DAY) - RTX2252I

PAKISTAN को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग पूरी दुनिया में जोर पकड़ती जा रही है। हाल ही में अमेरिकी कांग्रेस में दो सांसदों ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने से संबंधित एक बिल पेश किया था। अब इसी मांग को लेकर दायर एक ऑनलाइन याचिका को रेकॉर्ड समर्थन मिल रहा है।

पांच लाख लोगों ने किया साइन: याचिका में अब तक कम से कम पांच लाख लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। यह आंकड़ा ओबामा प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए जरूरी आंकड़े से पांच गुना ज्यादा है।

30 दिनों में एक लाख हस्ताक्षर चाहिए थे: अपना नाम आरजी (RG) बताने वाले एक शख्स ने यह याचिका 21 सितंबर को दायर की थी और वाइट हाउस से रिस्पॉन्स के लिए इस पर 30 दिनों में एक लाख हस्ताक्षर की जरूरत थी।

तय समय से कम समय में हुए साइन: याचिका ने यह आंकड़ा एक सप्ताह से भी कम वक्त में छू लिया और दो सप्ताह से भी कम वक्त में यह आंकड़ा पांच लाख को पार कर गया है। अब यह याचिका वाइट हाउस की बेवसाइट पर काफी लोकप्रिय हो रही है।

img_20161002122347

अब ओबामा लेंगे एक्शन: याचिका के अनुसार, ओबामा प्रशासन को 60 दिनों के अंदर इसे लेकर रिस्पॉन्स देना होगा। “हम लोग प्रशासन से मांग करते हैं कि पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित किया जाए” नाम की याचिका पर दस लाख से ज्यादा हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा गया है।

क्या कहते हैं लोग: अपने फेसबुक पेज के जरिए इस याचिका से जुड़ी जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी की सायेंटिस्ट अंजु प्रीत ने लिखा, ‘जब तक हमें 10 लाख हस्ताक्षर नहीं मिल जाते, हम नहीं रुकेंगे। अब कार्रवाई का वक्त आ गया है, आओ हम सब याचिका पर हस्ताक्षर के लिए हाथ मिलाएं। कम से कम अपने 10 दोस्तों और परिवार के लोगों को टैग करें अगर आपको लगता है कि आपके पैसे का इस्तेमाल लोक-कल्याण के लिए होना चाहिए, आतंकवाद के लिए नहीं।’

loading...