अभी-अभी बड़ी खबर: जंग छेड़ते ही मारे गए दो पाकिस्तानी सैनिक

img_20160929114142

uri attack के बाद भी PAKISTAN की बेशर्मी जारी है। पिछले 24 घंटें में पाकिस्तान ने तीन जगह सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ, नौगाम और पुंढेर सेक्टर में गोलीबारी की है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि भारत की ओर से की गई कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है।

तल्खी के बाद भी फायरिंग: पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन ऐसे समय में किया जा रहा है दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी चरम पर है। इससे पहले 25 सितंबर को भी पाकिस्तान ने एलओसी के पास सीजफायर का उल्लंघन करके घुसपैठ करने की कोशिशि की थी जिसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था।

कश्मीर में घुसे 30 आतंकी: आइजी बीएसएफ कश्मीर विकास चंद्रा ने बताया कि कश्मीर घाटी में बीते 70 दिनों में करीब 30 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने के बाद भीतरी इलाकों में दाखिल होने में कामयाब रहे हैं। यह पहला अवसर है जब किसी वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने वादी में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ की पुष्टि की हो।

घुसपैठ में मदद करती है पाक सेना: आइजी बीएसएफ ने कहा कि कश्मीर में गत आठ जुलाई को आतंकी बुरहान की मौत के बाद पैदा हालात के दौरान एलओसी के पार से 25-30 आतंकी सुरक्षित घुसपैठ करने में सफल रहे हैं। कश्मीर में जब इस तरह के हालात रहते हैं तो पाकिस्तान के इशारे पर सक्रिय रहने वाले आतंकियों का ज्यादा से ज्यादा संख्या में कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास रहता है। इसमें पाकिस्तानी सेना भी सहयोग करती है।

पिछले 70 दिन में 30 आतंकी कश्मीर में कर चुके हैं घुसपैठ : इसके पहले 10-11 सितंबर को पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए, जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए हैं। पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोशिश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया. उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे।

loading...