अभी-अभी: आर्मी का दावा, LOC में घुसकर 38 आतंकियों को मारा

img_20160929021556

uri attack के बाद तनाव के बीच आज देश के DGMO ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि घुसपैठ की 20 कोशिशें हमने नाकाम की हैं। उन्होंने कहा कि हमने कुछ आतंकियों को पकड़ा है। जो पाकिस्तान के हैं। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया है कि उन लोगों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है।

DNA सैंपल पाक को सौंपे : मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के DNA सैंपल भी हमने पाकिसतान को दिए हैं। लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की। पाकिस्तान वादे का पक्का नहीं हैं। वहां की सरकार ने जनवरी में कहा था कि वो भारत के खिलाफ अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं होंने देंगे। लेकिन पाकिस्तान झूठा निकला

कल रात की सर्जिकल स्ट्राक: कल रात पुख्ता सूचना मिली थी कि LOC के पास आतंकी भारत में घुसने की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलने के बाद हमने रात को सर्जिकल स्ट्राइक की है। हम किसी भी सूरत में LOC के पास आतंकियों को कोई हरकत नहीं करने देंगे। हमने कल 38 आतंकियों को मारा है। आतंकियों के सात ठिकाने हमने नष्ट कर दिए हैं।

राजनाथ ने कहा-खाली करो बॉर्डर :गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के CM को सीमा के पास बसे गांवों को खाली कराने का आदेश दिया है। राजनाथ सिंह ने प्रकाश सिंह बादल के साथ बॉर्डर से लगते सभी राज्यों के CM से ये बात कही है।

गृहमंत्री ने कहा है कि बॉर्डर के आसपास के गांव खाली करा लिए जाएं। अब कभी भी कुछ भी हो सकता है। बता दें कि उरी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है । आज INDIA के DGMO के बयान ने इस तनाव में आग में घी का काम किया है। आर्मी ने कहा है कि कल उन्होंने LOC पारकर आतंकियों को मार गिराया है।

loading...